विद्यालय में कैंटीन की सुविधा हेतु प्रधानाचार्य को पत्र for class 6,7,8,9,10,11,12

Vidyalaya mein canteen ki suvidha hetu pradhanacharya ko patra  विषय पर सभी कक्षाओं के छात्र-छात्राओं  के लिए यहाँ पर विभिन्न पत्र के उदाहरण दिये गए हैं। कैंटीन की सुविधा के लिए लिखे गए इन पत्रों से आप स्वयं भी पत्र लिखना सीख सकते हैं।

विद्यालय में कैंटीन की सुविधा हेतु प्रधानाचार्य को पत्र

विद्यालय में कैंटीन की सुविधा हेतु प्रधानाचार्य को आवेदन पत्र

सेवा में, 

प्रधानाचार्य 

जवाहर पब्लिक स्कूल 

जानकीपुरी दिल्ली-18 

नई दिल्ली 

विषय : विद्यालय में कैंटीन की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु 

माननीय महोदय, 

सविनय निवेदन है कि हमारे विद्यालय में कैंटीन की सुविधा न होने से हम विद्यार्थियों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है। कभी कभी हम अपना टिफ़िन घर में भूल जाते हैं या माँ के बीमार होने के कारण टिफिन नहीं ला पाते हैं। कई बार किसी प्रतियोगिता अथवा कार्यक्रम की तैयारी के लिए हमें छुट्टी के बाद भी रुकना पड़ता है तब कैंटीन की कमी बहुत खलती। भूख लगने पर जब कुछ भी खाने को उपलब्ध न हो तो पढ़ाई या किसी अन्य गतिविधि में एकाग्रता से मन लगाना संभव नहीं हो पाता। 

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि आप विद्यालय में कैंटीन की सुविधा प्रदान करने की कृपा करें। 

धन्यवाद 

आपका आज्ञाकारी शिष्य 

अभिनंदन यादव

कक्षा 10 'क'

दिनांक - 12 जून 20XX

विद्यालय में कैंटीन की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु प्रधानाचार्य जी को पत्र

सेवा में,

प्रधानाचार्य जी

जैन पब्लिक स्कूल

फतेहाबाद

विषय : विद्यालय में कैंटीन की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु

माननीय महोदय,

सविनय निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय का दसवीं कक्षा का छात्र हूं। मैं आपको सुधाव देना चाहूंगा कि हमारे विद्यालय में एक कैंटीन का होना अति आवश्यक है। विद्यालय में कैंटीन की सुविधा न होने के कारण छात्रों को कभी-कभी पूरे दिन भूखे रहना पड़ता है। 

अभी पिछले सप्ताह ही हमारे स्कूल की क्रिकेट टीम का कप्तान मैदान पर खेलते-खेलते बेहोश हो गया। पूछने पर उसने बताया कि वह माँ के बीमार होने के कारण लंच नहीं लाया था। इस कारण भूख से वह बेहाल हो गया और मैदान में उसे चक्कर आ गया। 

यदि ऐसी स्थिति में हमारे विद्यालय में कैंटीन होती तो निश्चित ही उसे भूखा न रहना पड़ता। अतः आपसे विनम्र अनुरोध है कि विद्यालय में जल्द से जल्द एक कैंटीन की सुविधा उपलब्ध करवाएं। 

आपके इस उपकार के लिए हम सभी छात्र आपके सदैव आभारी रहेंगे। 

धन्यवाद

आपका आज्ञाकारी शिष्य

अमित व्यास

कक्षा १० 'ख'


SHARE THIS

Author:

Etiam at libero iaculis, mollis justo non, blandit augue. Vestibulum sit amet sodales est, a lacinia ex. Suspendisse vel enim sagittis, volutpat sem eget, condimentum sem.

0 Comments: